Follow by Email

Sunday, September 27, 2015

मेरे दिल में रोशन है उम्मीद मेरी

Sometimes "a hope" is all one needs to be happy, sometimes "a hope" is all one can take away from you to destroy you.



मेरे दिल में रोशन है उम्मीद मेरी 
गुजरी थी कभी ख्वाबों के संग 
अब कुछ जल सी गयी है तकदीर मेरी 

इक अधूरा सफर है
मेरा ख़ाक हो जाने तक का 
तुझसे मिला और मुझसे 
और भी दूर हो  गयी है जिंदगी मेरी 

ख्वाबों में ही सही थाम ले हाथ मेरा 
और जिंदगी मुकम्मल कर दे 
अनजाने में बस दिल से  
उलझ गयी है तस्वीर तेरी 

यूं तो भटकता सितारा हूँ मै  
तेरा मिल के जाना भी कुछ यूं लगता है 
जैसे मुझसे मिल के
बिछड़ गयी है जिंदगी मेरी 

कई मंजिलें, कई मोड़ अाये 
और कुछ रास्तें मेरे पास से गुजरें 
तू नजर नहीं आई तो ऐसा लगा 
जैसे अंधेरों में फिर से खो गयी है 
जिंदगी मेरी 

कोई बस ले पूछ ले ये इंतज़ार कैसा है 
ऐसा लगता है जैसे कि 
शहतीरों की भीड़ में खो गयी है जिंदगी मेरी 


 -रोशन कुमार "राहीं "